33.1 C
New Delhi
June 18, 2021
National Trending

Petrol, Diesel Prices Today : पेट्रोल-डीजल के लिए आज इतने खर्च करने होंगे पैसे, चेक कर लें रेट

Petrol Diesel Prices Today: लगातार 14 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को भी रिटेल फ्यूल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है.

Petrol, Diesel Prices Today : पेट्रोल-डीजल के लिए आज इतने खर्च करने होंगे पैसे, चेक कर लें रेट

Petrol Diesel Prices : लगातार 14 दिनों से नहीं बदले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम.नई दिल्ली: 

Fuel Prices Rate Today : देश में लगातार 14 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार यानी 13 अप्रैल, 2021 को भी रिटेल फ्यूल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. पिछले कुछ हफ्तों में अंतरराष्ट्रीय तेल बाजार में कच्चे तेल के दामों में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया है, लेकिन इसका असर घरेलू दामों पर नहीं पड़ा है, जिसके पीछे विधानसभा चुनाव माने जा रहे हैं.

पिछला बदलाव 30 मार्च, 2021 को कटौती के साथ हुआ था. उसके बाद से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं.

आखिरी बदलाव के बाद से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए प्रति लीटर चल रही है. वहीं, डीजल 81.10 रुपए प्रति लीटर से घटकर 80.87 रुपए प्रति लीटर है.

वहीं, दूसरे शहरों पर भी नजर डाल लेते हैं. मुंबई पेट्रोल 96.98 रुपए और डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. सबसे महंगा पेट्रोल मुंबई में ही बिक रहा है. चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 85.88 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.77 रुपए और डीजल की कीमत 83.75 रुपए प्रति लीटर है.

कैसे चेक कर सकते हैं अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम?

क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. सुविधा ये है कि आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं.

इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड. अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस मैसेज के जरिए आपको तुरंत फोन पर नई कीमतों की जानकारी मिल जाएगी.

Related posts

क्या वाकई केंद्र सरकार ने मार्च के बाद वैक्सीन के लिए कोई ऑर्डर नहीं दिया?

Umang Singh

आइएनएस विराट 40 फीसद टूटा, नहीं बन सकता संग्रहालय : सुप्रीम कोर्ट

Umang Singh

कोविड मैनेजमेंट पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने UP सरकार को लगायी तगड़ी फटकार

Umang Singh

कंगना भी हुईं कोरोना पॉजिटिव:सोशल मीडिया पर ध्यान मुद्रा में तस्वीर पोस्ट की, लिखा- कुछ दिन से थकान महसूस कर रही थी, इसलिए टेस्ट कराया

Umang Singh

गोवा में ब्रिटेन की महिला से रेप का आरोपी कर्नाटक से गिरफ्तार

Umang Singh

होम आइसोलेशन में लक्षणों की तीव्रता और मरीज की मेडिकल हिस्ट्री के हिसाब से दवा बदलते हैं, डॉक्टर से पूछकर ही दवा लें

Umang Singh

Leave a Comment

Live Corona Update

Live updates on covid cases